खुले में शौच को जा को जा रहे किसान की, हुई हत्या

किसान की बांके से प्रहार कर की हत्या, गांव में दहशत, पुलिस द्वारा मामले की छानबीन शुरू
कछौना/हरदोई। कोतवाली कछौना के अंतर्गत ग्राम फत्तेपुर मजरा गाजू में एक 40 वर्षीय किसान की रविवार सुबह शौच के दौरान परिवार के ही लोगों ने बांके से प्रहार कर हत्या कर दी। ग्रामीणों की चीख पुकार सुनकर हत्यारे ग्राम बहदिन की तरफ भाग गये। घटना के पीछे प्रेम-प्रसंग बताया जा रहा है।
बताते चलें कि कोतवाली कछौना के अंतर्गत ग्राम फत्तेपुर मजरा गाजू के 40 वर्षीय किसान रामनाथ पुत्र रिक्खा गांव के बाहर रविवार की सुबह खुले में शौच गया था। इसी दौरान पहले से ही घात लगाये बैठे रोशन लाल ने अपने भाई के साथ बांके से प्रहार कर रामनाथ पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों की चीख पुकार से हमलावर ग्राम बहदिन की तरफ भाग गये। बीच रास्ते में 100 मीटर की दूरी पर माइनर में बांका फेंक दिया जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। घटना की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी हरियावां, बघौली थानाध्यक्ष सरोज कुमार गौतम व प्रभारी निरीक्षक कछौना हंसमती अपनी टीम उपनिरीक्षक जब्बार खां सहित मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पहुंचकर छानबीन की। परिजनों के अनुसार घटना के पीछे का कारण मृतक रामनाथ की पत्नी 4 वर्ष पहले आरोपी रोशनलाल के साथ चली गई थी। वह बाहर मजदूरी कर रखता था। 3 बच्चे रामनाथ के पास रहते थे। मृतक की माँ काफी वृद्ध है, जिसका रो-रोकर बुरा हाल है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ने परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।
इस घटना से गांव के लोग सहमे हुए हैं, वहीं प्रशासन द्वारा गांवों में खुले में शौच मुक्त की पोल खुल गई। आज भी गांवों में काफी परिवार शौचालय से वंचित हैं जिससे खुले में शौच जाने की परंपरा बरकरार है।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

चकबंदी आयुक्त से शिकायत के बाद अधिकारियों ने दर्ज कराए किसानों के बयान

मल्लावां हरदोई ।। सहायक चकबन्दी कार्यालय राघौपुर के गांव बेरिया नजीरपुर में की जा रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *