सेवानिवृत शिक्षिका ने अपने जन्म दिवस पर लगाये पौधे

सेवानिवृत शिक्षिका ने जन्म दिवस पर लगाया पौध
जन्म दिवस पर पौधरोपण कर अवसर को यादगार बनाती है संकल्प 1000
हरदोई।वैसे तो लोग जन्म दिवस को हर्षोल्लास के साथ परिवारीजनों के साथ मनाते हैं,मगर विकास खंड बावन के ग्राम मुजाहिदपुर की प्रथम शिक्षिका ने अपने जन्म दिवस के अवसर पर आम, जामुन सहित अनेक फलदार पौधे रोपित किये।
राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की सेवानिवृत शिक्षिका राजेश्वरी सिंह ने पौधरोपण के बाद बताया कि पौधरोपण एक पुनीत कार्य है,वृक्ष सृष्टि का आधार हैं,पौधरोपण कर उन्हें आत्मिक संतुष्टि मिलती है अतः वो समय समय पर पौधरोपण करती रहती हैं।
संकल्प 1000 के श्यामजी गुप्ता ने कहा कि जन्म दिवस पर पौधरोपण कर उसका संरक्षण करना एक अच्छी परंपरा है, प्रत्येक व्यक्ति को पौधों की उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए मांगलिक अवसरों पर अवश्य पौधरोपण करना चाहिए। उन्होंने पौधरोपण के बाद उनके दीर्घायु होने की कामना भी की।
संकल्प 1000 लोगो को जन्म दिवस, वैवाहिक वर्षगाँठ तथा अन्य मांगलिक कार्यक्रमो में पौधरोपण कर उसे संरक्षित करने हेतु प्रोत्साहित करती है।
पौधरोपण में प्रमुख रूप से अरुण प्रताप सिंह, किरण सिंह,पूर्णिमा सिंह, निरुपमा सिंह,स्नेहलता सिंह,श्रुति सिंह,अनूप सिंह,अमित शुक्ल, कल्पना श्रीवास्तव,श्रद्धा अग्रवाल सहित ग्रामवासी उपस्थिति रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *