मानसिक रोग से पीड़ित नियमित जांच कराये और परिवार के साथ समय बितायें:- डा त्रिपाठी

मानसिक रोग से पीड़ित व्यक्ति की भावनाओं को परिवार के सदस्य समझें:- राजेश अग्निहोत्री
हरदोई।जिला चिकित्सालय,हरदोई में मानसिक स्वास्थ्य जन जागरूकता सप्ताह के अन्तर्गत विशाल मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता एवं उपचार शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा उपाध्यक्ष राजेश अग्निहोत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा सूर्यमणि त्रिपाठी के साथ फीता काट कर किया।
इस अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए श्री अग्निहोत्री पारिवारिक कलह एवं अन्य कारणों से मानसिक रोगियों की सख्या बढ़ रही है, इस लिए मानसिक रोग से पीड़ित व्यक्ति के परिवार के सदस्यों की जिम्मेदारी बनती है कि पीड़ित की भावनाओं को समझे और उनको परिवार के साथ रखने का प्रयास करें। उन्होने मानसिक रोग से पीड़ित लोग जिला अस्पताल में आकर अपनी जांच करायें और डाक्टर की सलाह के अनुसार अपनी दिन चर्या को अपनायें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि मानसिक रोगियों में भूलने की आदत से साथ अपने खान-पान होश नहीं रहता है जिससे उनमें कमजोरी के साथ अन्य कई रोग हो जाते है। उन्होने मानसिक रोगियों से कहा कि अपनी निर्धारित अवधि में जांच कराते रहे तथा अधिक से अधिक परिवार के साथ बिताने का प्रयास करें। कार्यक्रम मानसिक रोगियों की जांच की गयी तथा हस्ताक्षर अभियान के तहत मुख्य अतिथि, सीएमओ, सीएमएस जैन तिवारी, अमिताभ श्रीवास्तव, एसीएमओ डा सुशील कुमार, डा परमवीर सिंह, नियंत्रण एवं मूल्याकंन अधिकारी विकास गुप्ता, सीआरए सुरेन्द्र प्रताप सिंह तथा संजय कुमार वर्मा आदि ने हस्ताक्षर कियें।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *