पत्रकार बन्धुओं की उत्पीड़न सम्बन्धी शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से कराया जायेगा:- जिलाधिकारी

जांच के उपरान्त सत्यता के आधार पर दोषी के विरूद्व कार्यवाही की जायेगीः-पुलिस अधीक्षक
हरदोई। कोविड-19 के कारण स्थगित जिला स्तरीय पत्रकार समिति की बैठक कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में सौहार्द्र वातावरण में आहूत की गयी।
 बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त पत्रकार बन्धुओं की उत्पीड़न सम्बन्धी शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से कराया जायेगा और किसी निर्दोष पत्रकार बन्धु पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की जायेगी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि पत्रकार बन्धुओं पर किसी तरह की उत्पीड़न संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर उत्पीड़नकर्ता के विरूद्व तत्काल कार्यवाही की जायेगी और अगर किसी पत्रकार बन्धु के सम्बन्ध में कोई शिकायत प्राप्त होगी तो उस प्रकरण की जांच कराने के उपरान्त ही सत्यता के आधार पर दोषी के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। बैठक में ग्रामीण पत्रकार एसोशियन अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से कहा कि जनपद में वाहनों पर फर्जी प्रेस लिखाकर एवं क्षेत्रों में अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों को गुमराह करते हैं, इसका समर्थन सभी सदस्यों ने किया। इस पर जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार को निर्देश दिये कि समस्त प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के जिला संवाददाताओं से उनकी संस्था में कार्य करने वाले नगरीय निकाय, तहसील एवं ब्लाक स्तर पर संवाददाताओं की सूची प्राप्त करें और उस सूची को नगरीय निकाय, तहसील, ब्लाक कार्यालयों तथा थानों पर उपलब्ध करायें।
बैठक में पत्रकार बन्धुओं ने जिलाधिकारी से कहा कि औचक निरीक्षण एवं बैठकों की सूचना उन्हें भी उपलब्ध कराई जाये, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकांश निरीक्षक व बैठकों की सूचना जिला सूचना अधिकारी के माध्यम से आप लोगों को प्राप्त होती रहेगी। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी को निर्देश दिये कि शासन के निर्देशानुसार जिला पत्रकार स्थायी समिति की बैठक प्रत्येक दो माह पर आयोजित करायी जायेगी और पत्रकार बन्धुओं की समस्याओं का संज्ञान तत्काल लेते हुए उनका समाधान भी करायें। बैठक में जिला स्तरीय स्थायी समिति के सदस्य आनन्द मिश्रा,मो आसिफ,कुलदीप शर्मा, संजय कुमार द्विवेदी एवं अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम उपस्थित रही। बैठक के उपरान्त ग्रामीण पत्रकार एसोशियन के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, जिला सूचना अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी एवं समिति के सदस्यों को प्रतीक चिन्ह प्रदान किया

About graminujala_e5wy8i

Check Also

वर्ल्ड कप में भारत की जीत को लेकर प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने किया पूजा पाठ

वर्ल्ड कप में भारत की जीत को लेकर प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने किया पूजा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *