भाजपा में ही अनुसूचित जातियों का मान और सम्मान सुरक्षित-महिपाल गौतम

भाजपा अनुसूचित मोर्चा जिलाध्यक्ष महिपाल गौतम की अध्यक्षता में अनुसूचित मोर्चा सम्मेलन हुआ संपन्न
मोदी जी ने बाबा साहब के आवास को दलितों की गरिमा हेतु स्मारक,
महू में अंत्येष्टि स्थल को तीर्थ स्थल बनवाया-बृज लाल
समाज के अन्तिम व्यक्ति के उत्थान के लिए पार्टी दृढ़ संकल्प-सौरभ मिश्रा
हरदोई। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के निर्देशन में पूरे प्रदेश में सभी वर्गों के लिए समर्पित भाव से भाजपा सरकार के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा किए गए कार्यों से परिचित कराने के लिए जनपदों में सम्मेलन कर रही है।
रविवार को अनुसूचित मोर्चा का सम्मेलन मोर्चा जिलाध्यक्ष महिपाल गौतम की अध्यक्षता में एक गेस्ट हाउस निकट शुक्ला पेट्रोल पंप बदौली सीतापुर रोड हरदोई में सम्पन्न हुआ।
सम्मेलन के मुख्य अतिथि  बृजलाल पूर्व डीजीपी उत्तर प्रदेश/राज्यसभा सांसद ने सम्मेलन में आए अनुसूचित वर्ग के हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोग अनुसूचित समाज के लोग हैं।हमें शिक्षित होना जरूरी है।शिक्षा हमारे लिए शेर है तो हमें शिक्षित होकर शेर की तरह दहाड़ना है।उन्होंने कहा कि हमारा समाज शिक्षा से दूर रहा, इसीलिए वह अपना स्तर समाज में नहीं स्थापित कर सका।
बाबा भीम राव अम्बेडकर ने कहा था कि शिक्षित बनो,संगठित रहो और संघर्ष करो, आपकी सारी समस्या अपने आप हल हो जाएगी।उन्होंने कहा कि मोदी जी ने सफाई का जो अभियान शुरू किया है उसे अपनाना चाहिए।भाजपा सरकार ने अनुसूचित जातियों के उत्थान के लिए आवास,शौचालय,फ्री गैस कनेक्शन सहित बहुत प्रकार की सुविधाएं दी हैं।उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की मुखिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा टिकट के नाम पर मायावती ने केवल रुपया लिया है समाज को कुछ दिया नहीं।
मोदी जी ने बाबा साहब के आवास को दलितों की गरिमा के लिए स्मारक बनवाया,महू में अंत्येष्टि स्थल को तीर्थ स्थल बनवा कर अनुसूचित जातियों को बहुत बड़ा सम्मान दिया है।इसलिए अनुसूचित जातियों को भाजपा की डबल इंजन की  सरकार को पुनः बनवाने के लिए चुनाव में मतदान करना चाहिए।भाजपा के सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की परिकल्पना को साकार रूप देने में अपना योगदान दें।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र ‘नीरज’ने कहा कि भाजपा और भाजपा सरकार ने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जी के दर्शन एकात्म मानववाद और समाज के अन्तिम व्यक्ति के उत्थान के लिए जो संकल्प लिया था,उसको भाजपा सरकार पूरा कर रही है।उन्होंने सम्मेलन की सफलता पर अनुसूचित मोर्चा के पदाधिकारियों को बधाई दी। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी सांडी के विधायक प्रभाष कुमार, गोपामऊ विधायक श्याम प्रकाश, बालामऊ विधायक रामपाल वर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष भगवती प्रसाद रावत,पीके वर्मा  क्षेत्रीय महामंत्री अनुसूचित मोर्चा अवध क्षेत्र, सौरभ मिश्रा नीरज जिलाध्यक्ष भाजपा, महामंत्री अजीत सिंह बब्बन, एवं सम्मेलन का कुशल संचालन अविनाश पांडे जिला मंत्री भाजपा/ जिला प्रभारी अनुसूचित मोर्चा ने किया।अनुसूचित मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष सर्वेश जनसेवा ने भी संबोधित किया।
अध्यक्षता कर रहे भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष महिपाल गौतम ने सम्मेलन में शामिल मुख्य अतिथि सहित सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा में ही अनुसूचित जातियों का मान और सम्मान सुरक्षित है।
सम्मेलन में प्रमुख रूप से अनुसूचित मोर्चा जिला महामंत्री मनीष रावत, महेंद्र बाल्मीकि, शैलेंद्र दिवाकर,उपेंद्र कुमार ,
विनोद वर्मा, जीतू वर्मा, शिवम चौधरी, सुशील कनोजिया,अवधेश रावत, रामदास एवं बड़ी संख्या में महिलाओं सहित हजारों लोग शामिल रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *