बढ़ रहा जलस्तर डूब रहीं फसलें भाकियू ने सहायता व सहयोग की मांग की

*कमरुल खान*

बिलग्राम हरदोई ।। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के कार्यकर्ताओं ने बिलग्राम तहसील मुख्यालय पर मासिक पंचायत कर। किसानों की विभिन्न समस्याओं का ज्ञापन उप जिलाधिकारी बिलग्राम को सौंपा।
अपने पांच सूत्रीय ज्ञापन में भाकियू के जिलाध्यक्ष राजबहादुर सिंह यादव ने किसानों की समस्याओं से उपजिलाधिकारी संजीव ओझा को अवगत कराते हुए कहा कि गंगा नदी का जलस्तर बढ रहा है और उससे किसानों की फसले डूब रहीं हैं कटरी क्षेत्र के कयी गांव के किसान परेशान हैं उनकी प्रशासनिक स्तर से सहायता व सहयोग किया जाये
साथ ही छुट्टा मवेशियों के संबंध में प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जिन गांव में गौशाला निर्माणाधीन अथवा अधूरे हैं उन्हें शीघ्र तैयार करके समस्त छुट्टा मवेशियों को किसानों के सहयोग से प्रशासन गौशालाओं में बंद कराये ताकि किसान और तबाही न झेल पायें। ग्राम ककराखेड़ा व नीची मघरौली में गंदगी चरम सीमा पर पहुच गयी है वहां पर नालियों में गंदगी बजबजा रही है इस संबंध में कयी बार सक्षम अधिकारियों को ये बात बतलायी गयी किंतु फिर भी सफाईकर्मी वहां सफाई करने नहीं पहुंचा आज ही उसे भेज कर सफाई कराई जाये इसी तरह क्षेत्र के नीचीमघरौली गांव में विद्युत समस्या जैसे लोगों को बढे दामों के फर्जी बिल झूलते तार और ट्रांसफार्मर फुकने पर महीनों बेवजह दौड़ना आदि समस्याओं का तत्काल समाधान करने की मांग की।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *