विकास भवन सभागार में सात विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

विकास भवन सभागार में सात विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्

जिलाधिकारी ने विभागो से सम्बन्धित योजनाओं को पूर्ण कराने के दिये निर्देश
हरदोई।विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में सात विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में डीसी मनरेगा ने अपने विभाग से संबंधित प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होने रेन वाटर हार्वेस्टिंग व किये जा रहे विभिन्न कार्यों के विषय में विस्तार से समीक्षा बैठक में बिन्दुओ को बताया। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी की योजनाओ की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सभी शौचालयों को सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरा करते हुए शीघ्र क्रियाशील करने और मिशन कायाकल्प में तेजी लाने को कहा तथा साथ ही पंचायत घरों में जन सुविधा केंद्र खोलने के निर्देश दिए। डीसी एनआरएलएलएम को प्रत्येक ब्लाक का एक लक्ष्य निर्धारित करते हुए स्वयं सहायता समूहों के गठन में तेजी लाने के निर्देश दिये। जिला उद्यान अधिकारी से माइक्रो फूट प्रोसेसिंग के संबंध में जानकारी लेते हुए आयोजित होने वाले प्रशिक्षणों का आयोजन कराये जाने के निर्देश दिये।  जिला पूर्ति अधिकारी ने फ़ूड सिक्योरिटी के तहत खाद्यान्न वितरण के संबंध में विस्तार से अपनी समस्त बिन्दुओं को समीक्षा बैठक में बताया। जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को अधूरे आंगनबाड़ी केंद्रों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी।
समीक्षा बैठक में जिला खाद्य विपणन अधिकारी को धान खरीद की तैयारी करने के निर्देश दिये। समीक्षा बैठक में एआर को ऑपरेटिव को अनुपस्थित पाये जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। अधिशासी अधिकारी विद्युत को राजकीय विद्यालयों के शीघ्र विद्युतीकरण के निर्देश दिये। जनपद में किये गये पौध रोपण पर समीक्षा करते हुए जिओ टैगिंग की प्रगति की जानकारी प्राप्त करते हुए शेष जिओ टैगिंग तत्काल पूर्ण कराने के निर्देश दिये। जिला कृषि अधिकारी ने पीएम किसान निधि, पीएम फसल बीमा योजना, उवर्रक की उपलब्धता एवं बीज वितरण के सम्बन्ध में जानकारी दी।
बैठक में डीसी मनरेगा प्रदीप कुमार चन्दौल, जिला पंचायतराज अधिकारी गिरीश चन्द्र, डीसी एनआरएलएम विपिन चौधरी, जिला उद्यान अधिकारी सुरेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वी मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *