भाजपा का स्वास्थ्य स्वयंसेवक कार्यशाला का आयोजन संपन्न

हरदोई।भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की कार्यशाला का आयोजन हुआ। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ओमजी दीक्षित रहे। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज ने की।
मुख्य वक्ता के रूप में जिले के प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ सी पी कटियार एवं डॉ सुरेश अग्निहोत्री मौजूद रहे।
कार्यशाला में मौजूद स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा, कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पूर्व की कोरोना लहर से सबक लेते हुए पार्टी ने पहले से प्रत्येक गांव वार्ड स्तर पर एक युवा पुरुष एवं एक युवा महिला को स्वास्थ्य स्वयंसेवक नियुक्त कर उसे प्रशिक्षित कर कोरोना महामारी से भविष्य में आने वाले खतरों के मद्देनजर सेवा कार्य के माध्यम से लोगों को राहत प्रदान करना है। इस टीम में आईटी विभाग का एक कार्यकर्ता भी रहेगा। स्वास्थ्य स्वयंसेवक पीएचसी एवं सीएचसी पर तैनात डॉ एवं स्वास्थ्य कर्मियों के समन्वय से कार्य करेंगे। सभी स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को कोरोना वारियर्स का दर्जा प्राप्त होगा।
डॉ सीपी कटियार ने कार्यशाला में स्वयंसेवकों को कोरोना से संभावित तीसरी लहर से मुकाबला करने के प्रमुख तरीकों को बताया।उन्होंने यह भी बताया कि संभावित तीसरी लहर से बच्चों का कैसे ध्यान रखें।
डॉ सुरेश अग्निहोत्री ने आयुर्वेद के प्रयोगों से इम्यूनिटी को ताकतवर बनाने के फार्मूले बताए।
जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज ने कहा,भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन सूक्ति को चरितार्थ किया है। अब पार्टी के निर्देशों पर स्वास्थ्य स्वयंसेवक के रूप में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं सेवा कार्य एक पुनीत कार्य है जिसके लिए आप सब अभिनंदन के पात्र हैं।
कार्यशाला में जिला उपाध्यक्ष संदीप सिंह, प्रीतेश दीक्षित ने भी अपने विचार रखे। संचालन जिला कोषाध्यक्ष तथा कार्यक्रम के संयोजक डॉ अनुज गुप्ता ने किया। आईटी प्रमुख सौरभ सिंह गौर ने कार्यशाला में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया पूरा अभियान web portal www.sewahisanthan.org संचालित होगा।
कार्यक्रम में जिला मंत्री अजय शुक्ला, जिला मीडिया प्रभारी गांगेश पाठक भी मौजूद रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

दिनेश भारतीय किसान यूनियन के नए जिला अध्यक्ष

अध्यक्ष मनोनयन का पत्र देते राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सिंह *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई।। भारतीय किसान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *