सेवा निवृत्त एवं मृतक कर्मचारियों के देयकों का भुगतान निर्धारित समय सीमा में करायें:- अविनाश

सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे पाये जाने पर लेखपाल के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी:-डीएम
ग्रामीण के क्षेत्र के दंबग, अपराधिक प्रवृत्ति एवं भूमाफियाओं पर कड़ी नजर रखें:- पुलिस अधीक्षक
हरदोई।माह के तृतीय शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सदर तहसील में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्रामीण क्षेत्रों में चकरोड आदि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि गांवों में चकरोड एवं अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे पाये जाने पर सम्बन्धित लेखपाल के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
उन्होने कहा कि जिन गांवों में चकरोड आदि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा है उन्हें लेखपाल एवं पुलिस विभाग के अधिकारी तत्काल प्रभाव से हटवायें और गरीबों के पट्टे आदि की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व एंटी भूमाफिया धारा के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज करायेें। समाधान दिवस में सेवा निवृत्त एवं मृतक कर्मचारियों के लम्बित भुगतानों के सम्बन्ध में भी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सेवा निवृत्त एवं मृतक कर्मचारियों के देयकों का भुगतान निर्धारित समय सीमा में कराना सुनिश्चित करें अन्यथा संबंधित पटल सहायक एवं अधिकारी के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जायेगी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में पेंशन से संबंधित शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन लाभार्थियों की विधवा, दिव्यांग आदि पेंशन किसी कारण निरस्त हो गयी है उनकी जांच कराकर तत्काल बहाल करायें और नये पेंशन के आवेदन पत्रों की जांच कराकर स्वीकृत के लिए विभाग को प्रेषित करें। समाधान दिवस में पुलिस विभाग की प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने उपस्थित थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि ग्रामीण के क्षेत्र के दंबग, अपराधिक प्रवृत्ति एवं भूमाफियाओं पर कड़ी नजर रखें और किसी प्रकार की हरकत करने पर तत्काल कार्यवाही करते हुए जेल भेजें। समाधान दिवस में नगर मजिस्ट्रेट डा सदानन्द गुप्ता, एसओसी चकबन्दी बीएन उपाध्याय,जिला विकास अधिकारी,डीपीआरओ गिरीश चन्द्र,जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह,जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *