ग्राम पंचायतों में वसूली की प्रक्रिया में तेजी लाएं अधिकारी व कर्मचारी- अजय प्रताप सिंह 

कायाकल्प के तहत स्कूलों में बनवाएं दिव्यांग शौचालय
टीकाकरण प्रक्रिया में छूटे हुए लोगों का टीकाकरण कराएं सचिव
सोशल ऑडिट प्रक्रिया को गंभीरता से लें प्रधान व कर्मचारी गण- जिला विकास अधिकारी
हरदोई।विकासखंड टडियावां और टोडरपुर के एंट्री कॉन्फ्रेंस का आयोजन विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में बीडीओ, सचिवों, ग्राम रोजगार सेवक, तकनीकी सहायकों व बीआरपी, बीसेक और जिला सोशल  ऑडिट कोआर्डिनेटर की उपस्थिति में संपन्न हुआ।
जिला सोशल ऑडिट कोऑर्डिनेटर इंद्र भूषण सिंह के संयोजन और जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में विकासखंड टडियावां एवं टोडरपुर के एंट्री कांफ्रेंस का आयोजन की रूपरेखा को रखा गया।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने विकासखंड  टोडरपुर में ग्राम पंचायतों की वसूली के लिए उत्तरदाई को निर्देशित करते हुए कहा कि वसूली की प्रक्रिया में तेजी लाएं, यदि देरी होती है तो मुकदमा दर्ज कराएं। उन्होंने सचिवों से कहा कि कायाकल्प के तहत ग्राम पंचायतों के स्कूलों में एक, एक दिव्यांग शौचालय बनवाने की प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाएं, यही नहीं, कोविड-टीकाकरण के कार्य में सचिवों से अपेक्षा की कि वह छूटे हुए लोगों का अन्य केंद्रों पर ले जाकर टीकाकरण कराने में सहयोग करें। उन्होंने उपस्थित कर्मचारियों व सोशल ऑडिट सेगमेंट के कर्मचारियों को आगाह किया कि सोशल ऑडिट प्रक्रिया को गंभीरता से लें,  समय पर अभिलेख नहीं मिलते हैं तो इसकी जानकारी प्रथम दिन ही दे दी जाए, बाद में अभिलेख ना मिलने की शिकायत को नहीं माना जाएगा। उन्होंने 100 दिनों की मजदूरी से अधिक भुगतान की रिकवरी करने की प्रक्रिया को शीघ्रता से अमल में लाने के लिए कहा।श्री सिंह ने कहा कि यह कोशिश करें कि सचिव और तकनीकी सहायक सोशल ऑडिट प्रक्रिया में जरूर शामिल हों जिससे कि कमियों का निपटारा किया जा सके और जवाबदेही सुनिश्चित की जा सके। इस अवसर पर मुख्य विकास जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, बीडीओ टड़ियावां उषा देवी, एपीओ, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम रोजगार सेवक, तकनीकी सहायक बीआरपी, बीसैक और जिला सोशल ऑडिट कोऑर्डिनेटर इंद्रभूषण सिंह उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *