प्राथमिक शिक्षक संघ ने पुरानी पेंशन बहाली पर की चर्चा 

हरदोई।शिक्षक भवन पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की आवश्यक बैठक प्रांतीय कोषाध्यक्ष व जिला अध्यक्ष शिव शंकर पांडेय की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा बड़े ज़ोर-शोर से उठाया गया।
बैठक में शिक्षकों की विभिन्न मांगों की चर्चा के साथ ही पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा छाया रहा। शिव शंकर पांडे ने कहा कि संघ द्वारा 30 नवम्बर को पुरानी पेंशन बहाल करने को लेकर इको गार्डेन लखनऊ में जोरदार धरना दिया गया
संघ के धरने व प्रांतीय अध्यक्ष  दिनेश शर्मा ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पुरानी पेंशन उठाने का परिणाम यह हुआ कि सदन में विधायक ध्रुव प्रसाद त्रिपाठी, सुरेश त्रिपाठी व  राम गोविंद चौधरी  पुरानी पेंशन के मुद्दों को उठाया गया। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने पुरानी पेंशन मुद्दे को सदन में उठाने पर सभी विधायकों को धन्यवाद दिया। साथ ही मांग की कि पुरानी पेंशन जल्द बहाल की जाय। साथ ही बैठक में बावन ब्लाक की नई कार्यकारिणी का गठन करते हुए उसकी घोषणा की गई। नई कार्यकारिणी में भानुप्रताप सिंह,अखिलैन्द्र पांडे,नन्द किशोर पाल और राकेश को संरक्षक बनाया गया।
ब्लाक कार्यकारिणी में गिरिजा शंकर सिंह को अध्यक्ष,अरुण बाजपेई को मंत्री, राजीव वर्मा को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा अमित शुक्ला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, शैलेन्द्र त्रिवेदी,श्याम जी गुप्ता,अंशुमान चौहान,सतेंद्र श्रीवास्तव और डा. श्वेता सिंह उपाध्यक्ष, मोहम्मद अली को संगठन मंत्री, राजीव चौहान,आलोक कुमार,सोमेंद्र वर्मा ,अमित पांडे को संयुक्त मंत्री अविनाश सिंह, दिलीप सिंह, उमेश चन्द्र को प्रचार मंत्री हर्षवर्धन
शुक्ला लेखाकर और ऑडिटर पद  पर मोतीलाल को चुना गया है। नई कार्यकारिणी बावन इकाई को प्रांतीय कोषाध्यक्ष शिव शंकर पांडेय शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर अक्षत पांडेय,मौरध्वज सिंह, विपिन सिंह,ब्रजेश अवस्थी,नीता गुप्ता,
अन्तर्यामी बाजपेई,
अनन्तराम पांडे, करुणेंद्र सिंह,राम जीवन वर्मा, आशीष मिश्र,हिमांशु श्रीवास्तव,संदीप पटेल सहित तमाम ब्लाकों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *